टी20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम का सुपर-8 में पहला मैच अफगानिस्तान से 20 जून को होना है। इस मैच से पहले टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ चुकी है। विश्व के नंबर 1 T20I बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव 17 जून को बारबाडोस के ब्रिजटाउन में भारत के प्रैक्टिस सेशन के दौरान चोटिल हो गए। स्टार बल्लेबाज को नेट्स में बल्लेबाजी करते समय हाथ पर चोट लगी थी। उनकी  इंजरी पर अब अपडेट सामने आया है।

दरअसल, सूर्यकुमार यादव के भारतीय टीम के प्रैक्टिस सेशन के दौरान हाथ में चोट लगी। हालांकि, सूर्या ने इस झटके को सह लिया और फिजियो का ध्यान आकर्षित करने के बाद बल्लेबाजी जारी रखी। जैसे ही मुंबई के बल्लेबाज ने अपना बल्लेबाजी सत्र पूरा किया। इसके बाद फिजियो द्वारा लगाए गए स्प्रे के बाद वह बैटिंग करते हुए नजर आए। इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं हैं कि उनकी चोट गंभीर है या नहीं।

बता दें कि यह पहली बार था कि जब बारबाडोस पहुंचने के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने कैरेबियाई द्वीपों में प्रैक्टिस की, लेकिन सूर्या के चोटिल होने के बाद भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ चुकी है। सूर्या इस फॉर्मेट में दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज हैं और न्यूयॉर्क की पिच पर जब भारतीय टीम अमेरिका के खिलाफ मुश्किल में फंसी थी तो सूर्याकुमार ने अपनी काबिलियत का नजाका पेश किया था और फिफ्टी जड़कर भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। ऐसे में टीम को उम्मीद होगी कि वह अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले सुपर-8 मैच के लिए उपलब्ध रहे।