नई दिल्ली। मोदी सरनेम मामले में गुजरात हाईकोर्ट से राहुल गांधी को बड़ा झटका लगा है। बता दें कि राहुल गांधी ने सूरत की अदालत के फैसले को चुनौती देते हुए हाईकोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल की थी, लेकिन न्यायालय ने उनकी याचिका को खारिज कर दिया है। राहुल ने हाईकोर्ट से कसूरवार ठहराए जाने के फैसले पर रोक लगाने की मांग की थी।

वहीं दूसरी तरफ भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि कोर्ट का आदेश सभी को मानना चाहिए। यह वास्तविक अर्थों में सत्यमेव जयते है...'।

गुजरात उच्च न्यायालय द्वारा 'मोदी उपनाम' टिप्पणी के खिलाफ मानहानि मामले में राहुल गांधी की सजा पर रोक लगाने से इनकार करने वाले सत्र न्यायालय के आदेश को बरकरार रखने के बाद भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी ने ANI को अपना बयान दिया।

भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी ने मोदी सरनेम पर की गई टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

क्या है पूरा मामला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर मोदी सरनेम को लेकर विवादित टिप्पणी करने का आरोप लगा है। आरोप है कि 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने कर्नाटक के कोलार में एक रैली के दौरान मोदी सरनेम पर विवादित बयान दिया था। राहुल ने कहा था कि कैसे सभी चोरों का उपनाम मोदी क्यों है? बीजेपी नेता पूर्णेश मोदी ने राहुल के बयान को लेकर सूरत की अदालत में केस दर्ज कराया था, जिसके बाद कार्रवाई की गई थी।