नई दिल्ली में आठ से 10 सितंबर तक होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन का असर स्मार्ट सिटी में भी देखने को मिलेगा। इस दौरान पलवल, फरीदाबाद-नई दिल्ली और गाजियाबाद के बीच चलने वाली करीब 43 ईएमयू ट्रेनों का परिचालन बंद रहेगा। इससे दैनिक सफर करने वाले करीब डेढ़ लाख दैनिक यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इसकी नार्दन रेलवे की तरफ से एडवाइजरी जारी कर दी गई है।

ओल्ड फरीदाबाद रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि पलवल, फरीदाबाद-नई दिल्ली-गाजियाबाद के बीच करीब 43 ईएमयू ट्रेंने चलती हैं। रेलवे ने जी-20 शिखर सम्मेलन में सुरक्षा की दृष्टि से पलवल से फरीदाबाद, नई दिल्ली, गाजियाबाद के बीच चलने सभी ईएमयू ट्रेनों का परिचालन बंद करने का फैसला किया है। रेलवे अधिकारियों ने एडवाइजरी जारी करते हुए बताया कि नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली और आनंद विहार तक जाने वाले यात्री तीन दिन मेट्रो रेल और अन्य सार्वजनिक वाहनों का इस्तेमाल करें।

वहीं, पलवल-नई दिल्ली तक चलने वाली आगरा इंटरसिटी एक्सप्रेस (14211/12) ट्रेन दो दिन तक अपने निर्धारित समय से 120 मिनट की देरी से चलेगी। इसका लास्ट स्टाॅप हजरत निजामुद्दीन स्टेशन पर होगा। नौ और 10 सितंबर को ये ट्रेन निजामुद्दीन से ही बनकर आगरा के लिए रवाना होगी और यहीं पर आकर खड़ी हो जाएगी। रेल अधिकारियों ने बताया कि नौ और दस सितंबर को ट्रेन आगरा कैंट से सुबह 5.45 बजे के बजाय सुबह 7.45 बजे निजामुद्दीन की ओर चलेगी।

ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन अधीक्षक एके गोयल ने बताया कि नई दिल्ली के प्रगति मैदान स्थित भारत मंडपम में 9 से 11 सितंबर तक जी-20 शिखर सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। जिसमें विश्व के 28 देशों के राष्ट्राध्यक्ष शामिल होंगे। इन विदेशी राष्ट्राध्यक्षों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने ट्रेनों को बंद रखने का फैसला सुरक्षा एजेंसियों के निर्देश पर लिया है।