लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली में पहला वोट पड़ने से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस के पूर्व विधायक नीरज बसोया और नसीब सिंह ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

उन्होंने पत्र लिखकर पार्टी आलाकमान को अपने इस्तीफे की वजह बताई है। इससे पहले शनिवार देर रात अरविंदर सिंह लवली ने दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था। उन्होंने इस्तीफे में आप से गठबंधन और कन्हैया कुमार और उदित राज को प्रत्याशी बनाए जाने पर नाराजगी जताई थी। 

पत्र में बताई इस्तीफे की वजह

उन्होंने इस्तीफे में लिखा, "आम आदमी पार्टी (आप) के साथ कांग्रेस पार्टी का गठबंधन बेहद अपमानजनक है, क्योंकि आम आदमी पार्टी पिछले 7 वर्षों में कई घोटालों से जुड़ी रही है। आप के शीर्ष तीन नेता- अरविंद केजरीवाल, सत्येन्द्र जैन और मनीष सिसोदिया पहले से ही जेल में हैं। आम आदमी पार्टी पर दिल्ली शराब घोटाले और दिल्ली जल बोर्ड घोटाले जैसे गंभीर भ्रष्टाचार के आरोप हैं।

दिल्ली में 25 मई को होगा मतदान 

उल्लेखनीय है दिल्ली में इस बार लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी गठबंधन में चुनाव लड़ रही है। इसे लेकर कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं का असंतोष खुलकर सामने आ रहा है। इस गठबंधन के तहत आप को चार और कांग्रेस के हिस्से में तीन सीटें आई हैं। दिल्ली की सभी सीटों पर 25 मई को मतदान होगा जबकि नतीजे 4 जून को आएंगे।