यूपी के बागपत से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां मंगलवार को दोपहर के समय दिल्ली पुलिस के सेवानिवृत्त दरोगा के नेशनल वेटलिफ्टर बेटे ने अपनी गर्भवती पत्नी और मां की गला रेतकर बेरहमी से हत्या कर डाली. सूचना पर पुलिस फोर्स के मौके पर पहुंची. लेकिन पुलिस के सामने ही आरोपी युवक अपने गले पर ब्लेड मारकर आत्महत्या का प्रयास करने लगा. लेकिन पुलिस ने उसे ऐसा करने से रोक लिया.


फिर आरोपी को हिरासत में लिया गया. पुलिस को आरोपी ने हत्या की वजह बताई. कहा कि उसकी मां और पत्नी आए दिन छोटी-छोटी बात को लेकर लड़ती रहती थीं. इस कारण वो परेशान रहता था. सुबह उठते ही सास-बहू में लड़ाई शुरू होती जो रात तक यूं ही चलती रहती थी. आरोपी ने बताया कि मंगलवार को भी दोनों इसी तरह लड़ने लगीं तो उसे गुस्सा आ गया. उसने चाकू उठाया. पहले गर्भवती पत्नी को कमरे में लेकर गया.

उसने पत्नी से कहा कि सॉरी मुझे माफ कर देना. फिर उसकी गर्दन पर चाकू से हमला कर दिया. पत्नी उसका विरोध करने लगी. लेकिन ज्यादा देर तक वो विरोध नहीं कर पाई और लगातार चाकू से हुए हमले के कारण उसने वहीं दम तोड़ दिया. आरोपी ने कहा कि इसके बाद वो मां के कमरे में गया. मां तब सो रही थी. उसने सोई हुई मां वर भी चाकू से हमला किया और उन्हें मौत के घाट उतार दिया. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

बड़े बेटे के पास गए थे पिता

घटना हलालपुर गांव की है. यहां रहने वाले दिल्ली पुलिस से सेवानिवृत्त दारोगा जितेंद्र किसी काम से दिल्ली गए थे. दिल्ली में उनका बड़ा बेटा धीरज रहता है. उन्हें मंगलवार को पड़ोसी नरेंद्र ने बताया कि आपके छोटे बेटे मनीष ने अपनी पत्नी और मां की हत्या कर दी है. यह सुनते ही जितेंद्र के होश उड़ गए. वह फौरन घर के लिए रवाना हुए. तब तक पुलिस को भी इसकी सूचना मिल चुकी थी.

कई पदक जीत चुका है मनीष

पुलिस तुरंत मनीष के घर पहुंची. उसे गिरफ्तार करने लगी तो मनीष ने पुलिस के सामने अपना गला काटकर आत्महत्या की कोशिश की. लेकिन पुलिस ने उसे रोक लिया. फिर गिरफ्तार करके अपने साथ ले गए. उधर, जितेंद्र ने बताया कि उनका बेटा नेशनल लेवल का वेटलिफ्ट चैंपियन रह चुका है. जिला स्तर व प्रदेश स्तर पर पदक भी जीत चुका है. हाल में राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं की तैयारी कर रहा था. इस मामले में एसपी बागपत अर्पित विजयवर्गीय ने बताया कि हलालपुर गांव में सास (सरोज) और बहू (वर्षा) की गला रेतकर हत्या कर दी गई है. आरोपी बेटे से पूछताछ की जा रही है.