दिल्ली के सरकारी स्कूल में कथित यौन उत्पीड़न की घटना के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल एक्शन मोड में हैं। सीएम अरविंद केजरीवाल ने संबंधित शिक्षकों और वाइस प्रिंसिपल को तत्काल निलंबित करने का आदेश दिया है। जो एक बच्चे द्वारा घटना की सूचना पुलिस को देने में विफल रहे।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर शिक्षा मंत्री आतिशी ने भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचने के लिए पॉक्सो के प्रावधानों पर सभी प्रधानाध्यापकों और शिक्षकों का कठोर प्रशिक्षण सुनिश्चित करने के लिए शिक्षा निदेशालय को पत्र लिखा है। आतिशी ने छात्रों के समग्र विकास के लिए स्कूलों में सुरक्षित वातावरण के प्रति दिल्ली सरकार की अटूट प्रतिबद्धता का आश्वासन दिया।

गौरतलब है कि शाहबाद डेयरी इलाके में एक सरकारी स्कूल में दो छात्रों के साथ सामूहिक कुकर्म का मामला सामने आया था। दोनों ही घटनाओं में आरोपी एक ही हैं। छात्रों ने घटना की शिकायत स्कूल के प्रिंसिपल और शिक्षक से की थी। आरोप है कि उन लोगों ने पीड़ित छात्रों और उनकी मां को चुप रहने की सलाह दी। आरोपी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई न होने पर पीड़ित छात्रों के परिजनों ने पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने दो अलग-अलग मामला दर्ज कर चार नाबालिग छात्रों को पकड़ लिया था।