दिल्ली। पलंबर को दो लाख रुपये का ऋण दिलाने का झांसा देकर उससे करीब एक लाख रुपये की आनलाइन ठगी कर ली गई। पलंबर की शादी होने वाली थी,ऐसे में उसे लगा कि ऋण मिलने से उसे शादी में आर्थिक मदद मिलेगी। उत्तर-पश्चिमी जिले की साइबर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पीड़ित जितेंद्र शर्मा ने बताया कि वह पीतमपुरा इलाके में रहते हैं और पलंबर का काम करते हैं। उनसे ऋण देने के बहाने करीब एक लाख रुपये की ठगी कर ली गई। उन्होंने दोस्तों से उधार लेकर पैसे भेजे थे। अब तक आरोपित पकड़ा नहीं गया है।

पुलिस को दी शिकायत में जितेंद्र शर्मा ने बताया कि उनके पास एक अज्ञात व्यक्ति का काल आया। जिसने खुद को बजाज फाइनांस कंपनी का कर्मी बताया और दो लाख रुपये का लोन देने की बात कही। जितेंद्र की आने वाले दिनों में शादी थी, इसलिए उन्होंने सोचा कि ऋण मिल जाएगा तो पैसे शादी में काम आएंगे। ऐसे में वह उसकी बातों में आ गए और ऋण लेने के लिए हां बोल दिया। शिकायतकर्ता ने आधार कार्ड, पैन कार्ड व बैंक पास बुक की फोटो कापी उसको वाट्सएप पर भेज दी। इसके बाद उससे रजिस्ट्रेशन के नाम पर पांच हजार रुपये मांगे गए। उसने दोस्त से पैसे उधार लेकर दो हजार रुपये कालर को फोनपे पर भेज दिए।

उसके कुछ दिन बाद कालर ने कहा कि पैसे पूरे देने होंगे, नहीं तो ऋण नहीं मिलेगा। शिकायतकर्ता ने फिर एक हजार रुपये उसे भेज दिए। इसके बाद फाइल चार्ज के नाम पर 4500 रुपये भेज दिए गए। फिर बीमे के नाम पर 4487 रुपये ले लिए। इसके बाद उसे कालर ने कहा कि उसे 7790 रुपये और देने होंगे,जो उसे दो लाख के ऋण के साथ वापस दे दिए जाएंगे। फिर 13060 रुपये खाते में डलवा लिए।फिर कहा कि 9500 रुपये भेज दो आपके पैसे कुछ देर में आ जाएंगे। ऐसे करके उससे 85 हजार रुपये ले लिए गए। गौरतलब है कि साइबर थाना पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।